Home / ज्योतिष / अगर आपकी जीवनशैली में शामिल हैं ये खास चीज़ें, तो आप पर पूरे जीवन रहेगी शनिदेव की कृपा
shani-2-300x300

अगर आपकी जीवनशैली में शामिल हैं ये खास चीज़ें, तो आप पर पूरे जीवन रहेगी शनिदेव की कृपा

शनि महाराज की कृपा – शनि को कर्म फल दाता माना जाता है, ऐसा कहा जाता है कि शनि देव हमेशा सच्चाई का साथ देते हैं और उनके न्याय से कोई भी नहीं बच पाता है। शनि महाराज को हमेशा दुखों और परेशानियों से जोड़कर ही देखा जाता है लेकिन असल में ऐसा नहीं है। असल में, शनिदेव उन लोगों का साथ भी देते हैं जो अच्छे काम करते हैं, दूसरों का ख्याल रखते हैं और जिनके मन में किसी प्रकार का दुर्भाव नहीं होता है, ऐसे व्यक्तियों को हमेशा शनिदेव अच्छा फल देते हैं।

वही एक सच ये भी है कि शनिदेव जिनसे रूष्ट हो जाते हैं, उन्हे उनके प्रकोप का सामना भी करना पड़ता है और शनिदेव का प्रकोट कितना विकराल होता है ये तो सभी जानते हैं।

ऐसे में ज़रूरी है कि ऐसा कोई काम ना किया जाएं जिससे शनिदेव नाराज़ हो जाएं और अपनी लाइफस्टाइल में हमेशा उन कामों को शामिल रखें जिनसे शनिदेव प्रसन्न होते हैं। जी हां, आज हम आपको ऐसे ही कुछ कामों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे अगर आप करते रहेंगे तो यकीन मानिए शनि महाराज की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी।

आइए जानते हैं कैसे होती है शनि महाराज की कृपा – इन कामों के बारे में-

कुत्तों को भोजन देना- अगर आप कुत्तों की सेवा करते हैं, उन्हे भोजन देते हैं और उनका ध्यान रखते हैं तो भरोसा रखिए शनिदेव आपसे प्रसन्न हैं और हमेशा प्रसन्न ही रहेंगे क्योकि कुत्तों का भरण-पोषण करने वाले लोगों से शनिदेव हमेशा खुश रहते हैं। वही अगर आप कुत्तों को सताते हैं, उन्हे परेशान करते है तो आपको शनि से जुड़े खराब परिणामों का भी सामना करना पड़ेगा, इसमें भी कोई शक नहीं है।

शनिदेव की कृपा

नाखूनों को काटना और साफ रखना- जो व्यक्ति अपने नाखूनों को साफ रखते हैं उनसे शनिदेव हमेशा प्रसन्न रहते हैं और अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं, वहीं जो लोग अपने नाखूनों को गंदा रखते हैं, शनिदेव उनसे कुपित हो जाते हैं।

शनिदेव की कृपा

रोज़ाना स्नान करना- शनिदेव को वो व्यक्ति बहुत पसंद रखते हैं जो खुद को और अपने आस-पास के स्थान को साफ रखते हैं, इसलिए अगर आप रोज़ नहाते हैं और अपने घर को साफ रखना भी आपकी आदतों में शुमार है तो यकीन मानिए शनिदेव आपसे प्रसन्न रहेंगे।

शनिदेव की कृपा

सफाईकर्मियों की मदद करना- अगर आप सफाईकर्मियों की अपने स्तर पर मदद करने के लिए तत्पर रहते हैं तो भी शनि महाराज खुश होते हैं।

शनिदेव की कृपा

शनिवार का उपवास रखना- शनिवार का उपवास रखना अर्थात इस दिन खुद भूखा रहकर अगर आप अपने हिस्से का भोजन ज़रूरतमंद व्यक्ति को देते हैं तो शनिदेव आप पर ज़रूर कृपा बनाए रखेंगे।

शनिदेव की कृपा

मेहनती लोगों को उनका हक देना- अगर आप मेहनती लोगों की यथासम्भव मदद करते हैं, उनका हक नहीं मारते हैं तो शनिदेव आपके सारे कष्ट हर लेगें, इस बात को लेकर निश्चिंत रहिए।

शनिदेव की कृपा

मांस-मदिरा से दूर रहना- अगर आप मांस-मदिरा और इस तरह से किसी भी व्यस्न में नहीं है तो भी शनिदेव आपसे खुश रहेंगे।

शनिदेव की कृपा

याद रखिए, शनिदेव न्याय करते वक्त अपने-पराए, छोटे-बड़े, अमीर-गरीब किसी बात का ध्यान नहीं देते हैं, आपके कर्मों के आधार पर ही वो आपका न्याय करते हैं अगर आप अच्छे कर्म कर रहे हैं, किसी को नहीं सता रहे हैं तो शनिदेव आपसे प्रसन्न रहेंगे। इसके उलट अगर आपने किसी असहाय के साथ कभी कुछ गलत किया है तो आपको दंड पात्र बनने से कोई  नहीं रोक सकता।

Comments

comments

About admin

Check Also

meaning

जन्म वार से जाने स्त्री या पुरुष का व्यक्तित्व और हाल

जन्म वार से जाने स्त्री या पुरुष का व्यक्तित्व और हाल Birth Day (जन्म वार …