Home / ज्योतिष / अच्‍छा वक्‍त आने से पहले ईश्‍वर देते हैं ये संकेत
saflta-300x300

अच्‍छा वक्‍त आने से पहले ईश्‍वर देते हैं ये संकेत

अच्‍छे वक्‍त के सकेंत – जब किसी का अच्‍छा वक्‍त आना होता है तो उसे प्रकृति कुछ अलग संकेत देने लगती है।

कई बार हमें हमारे जीवन में आगे बढ़ने के कई मौके मिलते हैं लेकिन हम अपने निर्णयों और नासमझी के कारण उस बहुमूल्‍य समय का मूलय समझ नहीं पाते हैं। ऐसी ही कुछ अनुभूति के बारे में जो अच्‍छे समय आने के पूर्व ईश्‍वर की ओर से हमें प्राप्‍त होती हैं।

आज हम आपको अच्‍छे वक्‍त के सकेंत के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको आपके अच्‍छा समय आने की सूचना देते हैं। अगर आपको ये संकेत मिल रहे हैं तो समझ लें कि आपके अच्‍छे दिन आने वाले हैं और आपका अच्‍छा समय शुरु होने वाला है।

अच्‍छे वक्‍त के सकेंत

इसके बाद दूसरा संकेत कि यदि सुबह-सुबह आपको कोई पैसा देकर जा रहा है या धन की प्राप्‍ति हो रही है तो समझ लें कि यह आपके अच्‍छे समय का संकेत है। ईश्‍वर की ओर से ये शुभ संकेत आपको दिया गया है। अकसर लोग सुबह उठकर सबसे पहले अपना चेहरा देखते हैं, अगर आप भी ऐसा करते हैं और आपको भी अपने चेहरे पर कोई खास चमक दिख रही है तो समझ जाएं कि ये आपके अच्‍छे समय की ओर इशारा कर रही है।

कभी-कभी पशु-पक्षी द्वारा भी हमें अच्‍छे वक्‍त के सकेंत प्राप्‍त होते हैं। अगर कोई बंदर कहीं से आम की गुठली लाकर आपके घर में रख दे या आपके घर में बिल्‍ली का प्रसव हो तो समझ लें कि आपके अच्‍छे दिन शुरु होने वाले हैं।

इसके बाद चौथा संकेत है कि जब अच्‍छा समय आने वाला होता है तो सभी तरह के अनावश्‍यक खर्च बढ़ जाते हैं। ऐसे में आपकी जेब में पैसा आने लगता है और साथ ही आपकी सेविंग भी बढ़ जाती है। इससे पहले आपकी कमाई तो होती होगी लेकिन खर्चे इतने थे कि पैसों की बचत ही नहीं हो पाती थी। जब अच्‍छा समय आने वाला होता है तो इसका उल्‍टा हो जाता है। आपके पास खूब पैसे आते हैं और आपके खर्चे कम हो जाते हैं। इस तरह आप पैसों की बचत कर पाते हैं।

अगर आपका कोई अंग फड़कने लगे तो भी समझ लेना कि ये ईश्‍वर की ओर से कोई शुभ संकेत है और आपके साथ कुछ अच्‍छा होने वाला है। आपके शुभ समय के आने से पहले आपके शरीर का कोई अंग फड़क सकता है। अगर कभी-कभी आपके साथ कुछ ऐसा हो रहा है तो समझ लें कि ये ईश्‍वर की ओर से आपके शुभ समय के आने का संकेतक है।

ये है अच्‍छे वक्‍त के सकेंत – अब तो आप जान गए ना कि जब भी आपका शुभ समय आने वाला होता है तो आपको ईश्‍वर की ओर से कुछ संकेत मिलने लगते हैं। अगर आपके साथ ऐसा कुछ हो रहा है तो अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं क्‍योंकि आपके लिए तो खुद भगवान सोच रहे हैं तो फिर आप परेशान क्‍यों हों।

ईश्‍वर पर भरोसा बनाए रखें और अपने विश्‍वास को डगमगाने ना दें। उनकी कृपा आप पर रहेगी तो आप हर मुसीबत को पार कर पाएंगें और आपको बड़ी से बड़ी मुश्किल भी आसान लगने लगेगी।

Comments

comments

About admin

Check Also

meaning

जन्म वार से जाने स्त्री या पुरुष का व्यक्तित्व और हाल

जन्म वार से जाने स्त्री या पुरुष का व्यक्तित्व और हाल Birth Day (जन्म वार …