Breaking News
Home / Featured / दाढ़ी रखने के ये 7 फायदे खुद लड़के भी नहीं जानते होंगे !
beared1-300x300

दाढ़ी रखने के ये 7 फायदे खुद लड़के भी नहीं जानते होंगे !

1- नहीं होता है एलर्जी का खतरा

लड़कों की बड़ी दाढ़ी सिर्फ लड़कियों को ही इंप्रेस करने के लिए काम नहीं आती है बल्कि ये एलर्जी के खतरे को भी कम करती है. बड़ी दाढ़ी फूलों के परागकणों और धूल गंदगी से होनेवाली एलर्जी से भी रक्षा करती है.

2- अल्ट्रावायलेट किरणों से रक्षाImage result for अल्ट्रावायलेट किरणों से रक्षा

दाढ़ी सिर्फ लड़कों की पर्सनैलिटी को कूल नहीं बनाती बल्कि यह अल्ट्रावायलेट किरणों से भी त्वचा की रक्षा करती है. इसके साथ-साथ यह बढ़ती उम्र या एजिंग के निशानों को छुपाने में भी मदद करती है.

3- लड़कियों को पसंद आते हैं दाढ़ी वाले लड़केImage result for लड़कियों को पसंद आते हैं दाढ़ी वाले लड़के

हाल ही में हुई एक स्टडी के अनुसार ज्यादातर लड़कियों को ऐसे ही लड़के पसंद आते हैं जिनकी दाढ़ी होती है. लड़कियों को इंप्रेस करने के साथ ही दाढ़ी लड़कों की पर्सैनेलिटी को और आकर्षक बनाती है.

4- पर्सनैलिटी में चार चांद लगाती है दाढ़ीRelated image

आजकल ज्यादातर लड़के दाढ़ी रखने लगे हैं क्योंकि दाढ़ी से ना सिर्फ लड़कों का लुक मेच्योर नजर आता है बल्कि इससे उनकी पर्सनैलिटी में भी गजब का आकर्षण देखने को मिलता है.

5- दाढ़ी रखने का चलन है सदियों पुराना

प्राचीन समय में ऋषि-मुनि बड़ी दाढ़ी रखते थे. इसके अलावा पुराने समय में दार्शनिक भी बड़ी दाढ़ी रखने के शौकीन हुआ करते थे. कहा जाता है कि दाढ़ी उनके प्रोफेशन का प्रतीक मानी जाती थी.

6- सेक्स और दाढ़ी के बीच है ये कनेक्शन

बताया जाता है कि सेक्स और दाढ़ी के बीच काफी गहरा संबंध है. जी हां, अगर कुछ समय के लिए पुरुष सेक्स छोड़ दे तो उनकी दाढ़ी दूसरों के मुकाबले ज्यादा तेजी से बढ़ने लगती है. जबकि नियमित रुप से सेक्स करनेवाले लोगों की दाढ़ी धीमी रफ्तार से बढ़ती है.

7- दाढ़ी से होती है पैसों की बचत

एक शोध के अनुसार एक व्यक्ति अपने जीवनकाल में सिर्फ शेविंग कराने में काफी पैसे खर्च कर देता है इसके अलावा वो अपनी जिंदगी के 3,350 घंटे शेविंग करने में खर्च कर देता है. जबकि दाढ़ी रखनेवाले लोगों का समय और पैसा दोनों बचता है.

बहरहाल दाढ़ी रखने के इन फायदों को जानने के बाद आप भी बार-बार शेविंग कराने के बजाय दाढ़ी रखना ही पसंद करेंगे.

Comments

comments

About admin

Check Also

dhanteras-2017-300x300

पूजा की समाग्री और पूजन विधि : dhanteras 2017

धनतेरस के दिन धन के देवता कुबेर और सेहत की रक्षा और आरोग्य के लिए …