Home / ज्योतिष / Vastu / सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक है ये पेड़, घर में इस स्थान पर लगाएं
vastu-1-300x300

सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक है ये पेड़, घर में इस स्थान पर लगाएं

धर्म डेस्क। वास्तुशास्त्र में अशोक के पेड़ को सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना गया है। अशोक के पेड़ को घर के बाहर लगाने से नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं कर पाती है और हमेशा घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। अशोक के पेड़ को घर में किस दिशा में लगाना चाहिए इसके बारे में वास्तुशास्त्र में बताया गया है ।

वास्तुशास्त्र के अनुसार अशोक का वृक्ष घर में उत्तर दिशा में लगाना चाहिए। जिससे गृह में सकारात्मक ऊर्जा का संचारण बना रहता है। घर में अशोक के वृक्ष होने से सुख, शान्ति एवं समृद्धि बनी रहती है एवं अकाल मृत्यु नहीं होती है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार अशोक का पेड़ घर में लगाने से परिवार की महिलाओं की शारीरिक व मानसिक ऊर्जा में वृद्धि होती है। यदि महिलाएं अशोक के वृक्ष पर प्रतिदिन जल अर्पित करती रहें तो उनके वैवाहिक जीवन में सुखद वातावरण बना रहता है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर के बाहर दरवाजे पर अशोक के पत्तों की बंदनवार बांधने से नकारात्मक ऊर्जा घर के अंदर प्रवेश नहीं कर पाती है।

जिन बच्चों को पढ़ाई करने के बाद भी कुछ याद नहीं रहता हो उन्हें प्रतिदिन कुछ समय अशोक के पेड़ के नीचे बैठकर अध्ययन करना चाहिए इससे उनकी याददाश्त बढ़ेगी।

(इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

Comments

comments

About admin

Check Also

Polizza-casa-300x300

वास्तु: ये हो सकता है घर में गरीबी आने का कारण

वास्तु: ये हो सकता है घर में गरीबी आने का कारण हर मनुष्य अपने जीवन …