Home / ज्योतिष / Palmistry / हस्तरेखा बताती है कि कौन होंगे धनी
hast-rekha-300x300

हस्तरेखा बताती है कि कौन होंगे धनी

हममें से लगभग सभी को सुख-समृद्धि और धन संपत्ति पाने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ता है, लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं, जो मेहनत न भी करें फिर भी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है उनपर । आइए जानें, कैसी हस्त रेखाएं धन-सम्पत्ति का सूचक होती हैं।

 Image result for भाग्य रेखाएं
  • जिनकी भाग्य रेखाएं एक से अधिक होती हैं और सभी ग्रह पूर्ण विकसित नजर आते हैं, कहा जाता है ऐसे लोग करोड़पति होते हैं।

    जिनकी उंगलियां सीधी और पतली होती हैं तथा हृदय रेखा बृहस्पति से नीचे जाकर समाप्त नजर आए तो समझिए उस व्यक्ति को धन-संपत्ति की कभी कोई कमी नहीं होती।

    जिनकी हस्तरेखा में भाग्यरेखा की कोई लाइन जीवन रेखा से निकलती प्रतीत होती है और हथेली सॉफ्ट तथा पिंक हो तो ऐसे लोगों के नसीब में अथाह संपत्ति होती है।

    जिनके हाथ नरम होने के साथ-साथ भारी और चौड़े हों उन्हें धन की कभी कोई कमी नहीं होती।

    भाग्य रेखा अधिक होने के साथ-साथ शनि उत्तम हो और जीवन रेखा घुमावदार हो तो ऐसे व्यक्ति के पास धन-समृद्धि की कभी कोई कमी नहीं होती।

    जब जीवन रेखा के साथ-साथ मंगल रेखा अंत तक नजर आए तथा हथेली भारी हो तो समझ लीजिए कि उन्हें पैतृक संपत्ति से धन-संपत्ति प्राप्त होना है।

    जिनकी भाग्य रेखाएं एक से अधिक नजर आती हैं और उंगलियों के आधार एक समान हो तो समझिए उन्हें कहीं से अनायास ही धन मिलने वाला है।

    जिनकी भाग्य रेखा जीवन रेखा से दूर हो और चंद्र से निकलकर कोई पतली रेखा भाग्य रेखा में मिलती नजर आती हो और इसके अलावा चंद्र, भाग्य और मस्तिष्क रेखाएं ऐसी दिखे जिससे त्रिकोण बना नजर आए और ये सारी रेखाएं दोष रहित हों, उंगलियां सीधी और सभी ग्रह पूर्ण रूप से विकसित हो तो ऐसे लोगों को अकस्मात धन मिलता है।

Comments

comments

About admin

Check Also

meaning

जन्म वार से जाने स्त्री या पुरुष का व्यक्तित्व और हाल

जन्म वार से जाने स्त्री या पुरुष का व्यक्तित्व और हाल Birth Day (जन्म वार …