Home / Featured / 11 Hair Myths That Prevent Us From Growing Long and Healthy Hair
The-more-you-cut-your-hair-the-faster-it-grows-300x300

11 Hair Myths That Prevent Us From Growing Long and Healthy Hair

11 Hair Myths That Prevent Us From Growing Long and Healthy Hair

 

हम अपने बालों के स्वास्थ्य पर बहुत ध्यान देते हैं, और हम अपने बाल मोटी, रसीला और चमकदार दिखने के लिए बहुत पैसा खर्च करते हैं। हालांकि, कभी-कभी यह पता लगाना मुश्किल हो सकता है कि बाल देखभाल उत्पादों की कीमत क्या है और सलाह के कौन से टुकड़े निम्नलिखित हैं।

4remedy ने पता लगाया कि बालों की देखभाल के बारे में कौन से लोकप्रिय बयानों आपको विश्वास करना बंद कर देना चाहिए।

Myth #11: Too many lost hairs is always bad.


हर दिन 150-200 बाल हमारे सिर से गिरते हैं। हालांकि, साल में दो बार, आमतौर पर वसंत और गिरावट में, हमारे बाल टेलोजेन (जिसे बाल कूप के आराम चरण के रूप में भी जाना जाता है) नामक चरण के माध्यम से जाता है इस चरण के दौरान, यह अब और नहीं बढ़ रहा है और हमारे सिर पर बस झूठ है। यही कारण है कि बाल इतनी बड़ी मात्रा में गिर जाते हैं फिर नए बाल (एनेजेन चरण) रिक्त बालों के रोम में दिखाई देने लगते हैं
लेकिन अगर साल में दो बार से अधिक समय तक बालों के झड़ने की तुलना में अधिक होता है, तो एक डॉक्टर से मिलने पर आपको निश्चित रूप से विचार करना चाहिए।

Myth #10: There are products that can make your hair grow faster


यहां तक ​​कि सबसे शक्तिशाली हार्मोनल दवाएं कोशिकाओं को उच्च गति से विभाजित करने के लिए मजबूर नहीं कर सकती हैं, यही वजह है कि कोई कॉस्मेटिक उत्पाद आपके बालों को तेजी से नहीं बढ़ सकता है। विकास की गति एक आनुवांशिक विशेषता है, और आमतौर पर प्रति माह 1 सेमी है।

 

Myth #9: Both shampoo and conditioner should be applied to the entire hair length.


वास्तव में, शैंपू बाल नहीं है, लेकिन खोपड़ी को साफ करने के लिए एक उत्पाद है, और यही कारण है कि यह जड़ों पर लागू किया जाना चाहिए। फोन्स और शैंपू बचे हुए जो बाल धोने के दौरान बाल पर हैं, पूरे बालों की लंबाई को साफ करने के लिए पर्याप्त होगा
हालांकि, कंडीशनर के साथ इसके ठीक विपरीत है: आपको इसे केवल बाल ही लागू करना चाहिए। बालों की जड़ें स्वाभाविक रूप से स्वस्थ होती हैं और बहुत तेज़ तेल मिलती हैं, और इसलिए कंडीशनर के मॉइस्चराइजिंग प्रभाव की जरूरत नहीं है।

Myth #8: Blow drying spoils hair.


वास्तव में, बाल dryers, साथ ही साथ अलग बाल curlers, न केवल नकारात्मक “नंगे बालों” को प्रभावित – बाल कि किसी भी स्टाइल उत्पादों द्वारा संरक्षित नहीं है यदि आप बाल स्टाइल के लिए विशेष कॉस्मेटिक उत्पादों का उपयोग करते हैं, जैसे बाल फोम या किसी प्रकार की थर्मल संरक्षण, तो आपको अपने बालों के स्वास्थ्य की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

 

Myth #7: The more you cut your hair, the faster it grows.


चूंकि बालों को जड़ से उगता है और नहीं छोर से, बाल कटवाने से किसी भी तरह से विकास की गति प्रभावित नहीं होती है। इसके अलावा, लोकप्रिय धारणा के विपरीत, आपके सिर को शेविंग बाल घनत्व को प्रभावित नहीं करता क्योंकि बालों के रोम की संख्या आनुवंशिक विशेषता है।

Myth #6: If you cut your child’s hair before she turns one, her hair will become thicker.


यह सच है कि एक बच्चे के बाल की तरह दिखते हैं और अक्सर रंगद्रव्य से रहित होता है यदि आप एक बच्चे के बाल काटते हैं, बाल “वयस्क” बाल की तरह एक संरचना के साथ बढ़ने लगेगा यही वह जगह है जहां एक बच्चा के बाल गहरा हो रहा है का भ्रम से आता है। वास्तव में, मोटा और घने हुए बाल बाल के सिर पर बढ़ने लगेगा, भले ही आप बच्चे के बालों को काट लें या नहीं।

 

Myth #5: Keratin straightening is good for your hair.


बेशक, केरातिन के लिए फार्मूले की संरचना सीधे वर्षों में सुधार हुई है। प्रारंभ में, इसमें ऑर्पटिस में प्रयुक्त फार्मलाडेहाइड होता था। आज केरातिन के सीधे सूत्र में रासायनिक तत्वों के लिए हमारी माताओं द्वारा उपयोग किए गए समान तत्व शामिल हैं, और वे बाल संरचना को नष्ट करते हैं। इसलिए, केरातिन सीधे आपके बालों की देखभाल करने के लिए एक स्वस्थ प्रक्रिया नहीं है, बल्कि आपके बाल दृश्य अपील देने के लिए कॉस्मेटिक प्रक्रिया है

Myth #4: Blonde girls have less hair than brunettes.


वास्तव में, वैज्ञानिकों ने पता लगाया है कि गोरे लोग ब्रांनेट्स और रेडहेड्स से अधिक बाल हैं। हालांकि, उनके बाल बहुत पतले हैं यही कारण है कि प्राकृतिक गोरे लोग अपने मोटे और घने बालों के बारे में शायद ही कभी घमंड कर सकते हैं, जबकि रेडहेड्स हमेशा ईर्ष्या के आहते हैं। इस बीच, रेडहाड्स में कम से कम बाल होते हैं, लेकिन यह सबसे अधिक तेज़ और सबसे मजबूत है, और ये गुण उन्हें ऐसे स्वस्थ दिखने देते हैं।

 

Myth #3: Permanently wearing ponytails or buns provokes hair loss.


तभी आप अपने बालों को इतना कस लें कि आपके सिर को दर्द महसूस हो रहा है। हेयरडो स्वयं बालों के झड़ने का कारण नहीं होगा इसके अलावा, एक साफ पोनीटेल संभावित बालों से अपने बालों की रक्षा करेगा।

Myth #2: Dandruff is contagious


डन्ड्रफ़ आपके वसामय ग्रंथियों के अतिरिक्त काम का एक संकेत है, जिसके कारण एक्सफ़ोइएटेड त्वचा कणों की अतिरिक्त मात्रा दिखाई देती है। यही कारण है कि आप दूसरे व्यक्ति की टोपी पर कोशिश करके या अपने कंघी उधार लेने से रूसी को “संक्रमित” नहीं कर सकते। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि किसी को निजी स्वच्छता के नियमों के बारे में भूलना चाहिए।

 

Myth #1: Men’s hair differs from women’s hair.


पुरुषों और महिलाओं के केस की संरचनात्मक संरचना समान होती है। अंतर हम अपने बालों के उपचार के तरीके में निहित है। बालों के सैलून में लगातार स्टाइल, रंगाई और विभिन्न प्रयोगों के कारण महिलाओं के बाल पतले हो जाते हैं। पुरुष, उनकी बारी में, और अधिक लगातार हैं

Comments

comments

About admin

Check Also

rameswaram-temple-history-300x300

भगवान राम ने इस तरह से की होगी यहाँ शिव पूजा

रामेश्‍वरम् मंदिर की ऐतिहासिक बातें – चार धाम में से एक है तलिमनाडु में स्थित …