Home / Featured / 6 Diet Secrets to Lose Weight Successfully
6-Diet-Secrets-to-Lose-Weight-Successfully-300x300

6 Diet Secrets to Lose Weight Successfully

6 Diet Secrets to Lose Weight Successfully

आंकड़ों के अनुसार, औसत व्यक्ति वजन कम करने का प्रयास करता है कम से कम चार बार एक वर्ष में। लेकिन हर 100 में से केवल 1 व्यक्ति अच्छे के लिए वजन कम करते हैं और गर्व से अपनी वजन घटाने की सफलता की कहानियों को साझा कर सकते हैं। 4remedy में हम आपको उन लोगों में से एक बनना चाहते हैं, इसलिए हमने इन रहस्यों को प्रकट करने का निर्णय लिया है ताकि आप अपने लक्ष्य को कम कर सकें और अपने लक्ष्य तक पहुंच सकें।
डॉ। रोजर गोल्ड, भावनात्मक भोजन के सबसे प्रसिद्ध विशेषज्ञों में से एक, हमें आश्वस्त करता है कि हमारी भावनाएं, इच्छाशक्ति की कमी नहीं, हमें स्थायी रूप से वजन कम करने से रोकती हैं इसलिए वजन घटाने के साथ अपनी लड़ाई शुरू करने से पहले आपको इन रहस्यों के बारे में पता होना महत्वपूर्ण है:
1. Be consistent.
यदि आपको मुख्य रूप से फास्ट फूड खाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है तो केवल फलों और सब्जियों को खाने को बढ़ावा देने वाला आहार शुरू करना हमेशा कठिन होता है आपके शरीर के लिए यह बहुत बड़ा तनाव है, और यह तदनुसार प्रतिक्रिया करेगा। एक बार में अपने आप में बहुत ज्यादा मांग न करें और इसके बजाय प्रगतिशील परिवर्तन करें।
2. Keep track of your progress
मानो या न मानो, आपकी प्रगति की सावधानीपूर्वक निगरानी करना बहुत महत्वपूर्ण है। यह आपको वास्तविकता देगा कि आपने कितना वजन खो दिया है। कई मामलों में, आपको तब तक इंतजार करना पड़ता है जब तक कि आप अपने शरीर में कुछ ध्यान देने योग्य परिवर्तन नहीं देखते हैं, ताकि प्रेरणा खोने न दें, सभी परिवर्तनों का रिकॉर्ड रखें।
3. Be physically active.


एक स्वस्थ आहार योजना आपको वजन कम करने में मदद करती है, लेकिन किसी भी प्रकार के शारीरिक व्यायाम के साथ अच्छे पोषण को संयोजित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यहां तक ​​कि कम जोखिम वाली गतिविधियां, जैसे कि चलना (यदि दैनिक आधार पर किया जाता है) बहुत सहायक होगी
4. Look for support from your friends and family
जब आप भोजन पर होते हैं तो आपके आस-पास के लोगों का नैतिक समर्थन बेहद महत्वपूर्ण होता है वे जानते हैं कि जब आप प्रलोभन करते हैं, तो आप दोषी महसूस करेंगे बाद में, ताकि वे आपको उच्च-कैलोरी खाद्य पदार्थों के साथ सावधान रहने के लिए याद दिलाएं जब वे आपके साथ हों यह आपकी लड़ाई में आपकी सहायता करने का उनका तरीका है
5. Determine your metabolic type

यदि आपको लगता है कि आप अपना वजन कम करने के लिए सबकुछ कर रहे हैं, लेकिन अभी भी कोई स्पष्ट परिणाम नहीं है, तो ठीक है। दरअसल, यह एक बहुत ही आम समस्या है लेकिन छोड़ने से पहले, अपने चयापचय के बारे में और जानें। यदि आपके पास धीमे चयापचय है, तो धैर्य के साथ अपना हाथ रखो, और अपने गार्ड को नीचे न दें। याद रखें कि दीर्घकालिक परिणाम एक दिन दिखाई देंगे।
आप नियमित रूप से पानी का सेवन और विशिष्ट सब्जियों और फलों के साथ अपने चयापचय को तेज कर सकते हैं।

6. Any diet requires supervision.
यदि आपने आहार शुरू करने का फैसला किया है, तो पर्यवेक्षण और सलाह के लिए एक अच्छा पोषण विशेषज्ञ से संपर्क करने के बारे में सोचें। याद रखें: उन सभी “चमत्कार आहार” के साथ, जो कि वसा के किलोग्राम को बिना किसी समय में जलाने का वादा करता है, आप अपने स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने का एक गंभीर खतरा चल रहे हैं कम कैलोरी आहार आपके शरीर के समुचित कार्य के लिए आवश्यक पोषक तत्वों की कमी की वजह से आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

Bonus: Shopping list

अपने आहार की शुरुआत में आपकी मदद करने के लिए, यहां वजन घटाने के लिए सबसे अच्छे खाद्य पदार्थों की सूची दी गई है:
सारे अण्डे
पत्तेदार साग
सैल्मन
लहसुन
पत्तेदार सब्जियां
दुबला बीफ़ और चिकन स्तन
सेम और फलियां
टूना
मसाले
अब आप अपने वजन घटाने की यात्रा शुरू करने के लिए तैयार हैं। सौभाग्य!

Comments

comments

About admin

Check Also

rameswaram-temple-history-300x300

भगवान राम ने इस तरह से की होगी यहाँ शिव पूजा

रामेश्‍वरम् मंदिर की ऐतिहासिक बातें – चार धाम में से एक है तलिमनाडु में स्थित …