Home / Featured / 8 Homemade Medications Which Are Proven to Stay Effective for Years
Aloe-vera-and-almond-oil-for-stretch-marks-300x300

8 Homemade Medications Which Are Proven to Stay Effective for Years

8 Homemade Medications Which Are Proven to Stay Effective for Years

आमतौर पर गिरावट बारिश और ठंड के मौसम लाता है। इस सीजन के दौरान, हम विशेष रूप से विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं के लिए असुरक्षित हैं।
ब्राइट साइड आपको कुछ अच्छे पुराने घरेलू उपचारों की याद दिलाना चाहता है, एक बीमारी का इलाज करने और सर्दियों से पहले अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए समान रूप से उपयोगी है।
8. शीत पानी gargling


हम सभी को आयोडीन या सोडा समाधानों के साथ गहर करने के लिए उपयोग किया जाता है। एक वैज्ञानिक प्रयोग के दौरान, कुछ लोग गारलिंग के लिए आयोडीन समाधान का इस्तेमाल करते थे, जबकि अन्य ठंडे पानी का इस्तेमाल करते थे। नतीजतन, ठंड को पकड़ने का जोखिम पानी के इस्तेमाल के लिए 3 गुना कम हो गया।
7. कान के संक्रमण के लिए आत्मा और सिरका

कान के संक्रमण का इलाज करने के लिए डॉक्टरों का बहुत अच्छा नुस्खा है। आपको 1: 1 अनुपात में सफेद सिरका और आत्मा को मिश्रण करने की ज़रूरत है प्रत्येक कण में इस मिश्रण का 1 चम्मच डालो, और अपने कान को गरम करने के बाद समाधान के रहने वालों को हटा दें।
6. दांतों को सुदृढ़ और सफेद करने के लिए सब्जियां


हर कोई जानता है कि गाजर अपने दाँत को मजबूत और सफेद करता है। हालांकि, यह पता चला है कि खाने के खीरे आपके दांतों के लिए कम उपयोगी नहीं हैं। इसमें बहुत सारे कैलियम, विटामिन ए और के, एंटीऑक्सिडेंट होते हैं।
5. माइग्रेन के लिए आइस पोल्टिस


यह नुस्खा पहली बार 1849 में वर्णित किया गया था। आपकी गले या नीप से जुड़ी एक बर्फ पोल्टिस माइग्रेन दर्द को कम कर सकता है। इसके अलावा, बर्फ आपके मंदिरों में धड़कते हुए दर्द से आपको विचलित करने में मदद करता है।
4. लहसुन मौसा को हटाने के लिए सेक


पानी के साथ ताजा लहसुन मसालों को हटाने के लिए एक अच्छा उपाय है। कई लहसुन के लहसुन काट लें, और उबला हुआ पानी के साथ उन्हें कवर करें मिश्रण में एक कपास पैड डुबकी, और आवश्यक जगह पर इस संक्षिप्त लागू करें मस्सा गायब हो जाने तक दिन में कई बार इन क्रियाओं को दोहराएं।
3. कफ सिरप के बजाय हनी


खाँसी से छुटकारा पाने के लिए, बिस्तर पर जाने से 30 मिनट पहले शहद के 2 चम्मच खाने के लिए। शोध के परिणाम बताते हैं कि खांसी के इलाज के लिए शहद सिरप से कम प्रभावी नहीं है। इसके अलावा, खाँसी के लक्षणों को हटाने के लिए यह बेहतर है और आपको अच्छी तरह से सो जाने में भी मदद करता है।
2. सोडियम और सिरका के साथ एंटिफंगल स्नान


सोडा और सिरका के साथ स्नान पैर कवक के इलाज के लिए वास्तव में अच्छा है हालांकि, यह उपाय (इनमें से अधिकतर) में कुछ मतभेद हैं जिन्हें आपको इसके बारे में पता होना चाहिए:
घावों, कटौती, या अपने पैरों पर घाव
अपस्फीति
हृदय रोग
किसी भी चिकित्सा स्थिति में शरीर के तापमान में वृद्धि लाने
1. खिंचाव के निशान के लिए मुसब्बर वेरा और बादाम का तेल

खिंचाव के निशान एक परेशान सौंदर्य समस्या है। वे त्वचीय या टूटने की त्वचा के बीच की परत में संकेत के संकेत हैं। इस परेशान समस्या से छुटकारा पाने का एक अच्छा तरीका है बराबर अनुपात में बादाम के तेल के साथ कुछ मुसब्बर वेरा जेल मिलाएं, और मिश्रण को खिंचाव के निशान में ठीक से रगड़ें। 15 मिनट के लिए पदार्थ छोड़ दें, और फिर शेष को हटा दें। आप इन कार्यों को एक दिन में कई बार दोहरा सकते हैं

Comments

comments

About admin

Check Also

rameswaram-temple-history-300x300

भगवान राम ने इस तरह से की होगी यहाँ शिव पूजा

रामेश्‍वरम् मंदिर की ऐतिहासिक बातें – चार धाम में से एक है तलिमनाडु में स्थित …