Home / Featured / 9 Compelling Reasons to Drink Olive Oil on an Empty Stomach
Bonus-300x300

9 Compelling Reasons to Drink Olive Oil on an Empty Stomach

9 Compelling Reasons to Drink Olive Oil on an Empty Stomach

जैतून का तेल में बहुत अधिक जैविक पोषक तत्व, फैटी एसिड और विटामिन शामिल हैं। यह हमारे स्वास्थ्य के लिए एक बहुत मूल्यवान उत्पाद है
4remedy ने जैतून का तेल पीने के लिए सबसे प्रेरक कारकों की एक सूची बनाई। एक खाली पेट पर सिर्फ एक बड़ा चमचा लें। और लेख के अंत में, एक अच्छा बोनस है जो हर महिला को उपयोगी मिलेगा!

9. To heal the colon


जैतून का तेल कैंसर से होने वाली क्षति से कोशिकाओं को बचाता है। यह बृहदान्त्र की स्थिति में सुधार और कब्ज से राहत प्रदान करता है।

8. To get better skin, hair, nails, and bones


जैतून का तेल भी त्वचा, नाखून और बालों के लिए फायदेमंद है यह नरम, मरम्मत, पोषण, moisturizes, और नाखून और बाल विकास को बढ़ावा देता है हम इसे बाल या त्वचा के मुखिया की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन जैतून का तेल अधिक सहायक होगा अगर यह आंतरिक रूप से लिया जाता है।

7. To clean the liver


जिगर हमारे शरीर के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण कार्य करता है: यह हमारी सभी आंतरिक प्रणालियों को साफ करता है लेकिन कभी-कभी हमें यकृत को स्वयं डिटॉक्स की ज़रूरत होती है, और आप इसे जैतून के तेल के साथ कर सकते हैं!
सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, एक ग्लास में 2 tablespoons जैतून का तेल और 1/3 नींबू का रस मिश्रण करें, और फिर उपभोग करें।

6. To lose weight

जैतून का तेल में फैटी एसिड की एक बड़ी मात्रा होती है, जो एक स्वस्थ प्रकार का वसा होता है जो आपको पूर्णता की भावना दे सकता है। यह मक्खन के लिए सबसे अच्छी जगह है।

5. To improve the immune system


जैतून का तेल में फैटी एसिड विभिन्न प्रतिरक्षा कार्यों में एक महान हिस्सा खेलते हैं। उनमें से, प्रतिरक्षा प्रणाली का विनियमन और समर्थन और यहां तक ​​कि स्वयंवाही रोगों का उपचार भी।

4. To protect the heart

कोलेस्ट्रॉल के 2 प्रकार होते हैं: एलडीएल (खराब प्रकार) और एचडीएल (अच्छा प्रकार)। एचडीएल एलडीएल को हटा देता है हम अपने शरीर में एचडीएल के स्तर को कैसे बढ़ा सकते हैं? एक तरह से एक भूमध्य आहार होता है, जिसमें अनाज, सब्जियां, फलों और जैतून का तेल शामिल होता है
3. सूजन को कम करने के लिए

3. To reduce inflammation

जैतून का तेल शरीर में सूजन को कम करने के लिए इबुप्रोफेन की तरह काम करता है। अनुसंधान ने दिखाया है कि जैतून का तेल के 3.4 चम्मच एंबुप्रोफेन खुराक के प्रभावी रूप से 10% के रूप में कार्य करता है। लेकिन यह एक और अधिक प्राकृतिक उपचार है

2. To control blood sugar level


जैतून का तेल कोलेस्ट्रॉल और रक्त शर्करा के स्तर को काफी कम करता है। इसका अर्थ है कि जैतून का तेल मधुमेह रोगियों के लिए और हमारे कार्डियोवास्कुलर सिस्टम के लिए बहुत उपयोगी है।

1. To protect the brain

जैतून का तेल हमारे दिमाग में मदद करता है, जिसमें बहुत सारे ऑक्सीजन (लगभग 20% सेवन) की आवश्यकता होती है और मुक्त कणों से ग्रस्त है। यह अल्जाइमर और मानसिक गिरावट को रोकता है, स्मृति को बढ़ाता है, और अवसाद के जोखिम को कम करता है।

Bonus


जैतून का तेल उपयोगी होगा यदि आप अपने स्तनों के आकार को बड़ा करना चाहते हैं और उन्हें मजबूत बनाना चाहते हैं। लेकिन आपको इसे सही करने की ज़रूरत है: अपने स्तनों को 10-15 मिनट के लिए एक परिपत्र गति में मालिश करें, आपके स्तन के बाहर से शुरू होकर अंदर पर जायें। रक्त का प्रवाह तेज हो जाएगा, और आपके स्तनों में बढ़ेगा और केवल 30 दिनों में लोच प्राप्त होगा!
क्या आप हर सुबह जैतून का तेल का सेवन करते हैं? अपने अनुभव के बारे में बताएं!

Comments

comments

About admin

Check Also

rameswaram-temple-history-300x300

भगवान राम ने इस तरह से की होगी यहाँ शिव पूजा

रामेश्‍वरम् मंदिर की ऐतिहासिक बातें – चार धाम में से एक है तलिमनाडु में स्थित …