Home / Featured / How to Become Taller and Get Perfect Posture in 1 Week
limbai--300x300

How to Become Taller and Get Perfect Posture in 1 Week

How to Become Taller and Get Perfect Posture in 1 Week

इंग्लैंड से ऐलिस रॉबिन्सन ने कई लोकप्रिय तकनीकों का परीक्षण किया और एक हफ्ते में 1.5 सेमी लंबा होने में कामयाब रहे, जिससे उनका रीढ़ की हड्डी का स्तंभ खींच लिया और इंटरवरेब्रल डिस्क की ऊँचाई 1-2 मिलीमीटर बढ़ गई। सही आसन आपकी ऊंचाई के लिए एक और इंच जोड़ देगा।


जब आप सो रहे हैं तब भी आप वास्तव में लम्बे होते हैं आपकी पीठ पर झूठ बोलने के 10 मिनट की ऊंचाई 5 मिमी जाती है। यह दिन के दौरान रीढ़ की हड्डी के सिकुड़ने के कारण होता है और जब आप झूठ बोलते हैं तब उसकी आकृति वापस आती है।
आप कुछ व्यायाम करके आखिरी बना सकते हैं, हालांकि याद रखें कि जिस वयस्क विकास क्षेत्र ने (> 25 साल का) बंद कर दिया है उसे कोई आश्चर्यजनक परिणाम नहीं मिलेगा।


बाइक की सवारी करके लम्बे बनने के लिए, सीट को समायोजित करें ताकि आपको पैडल तक पहुंचने के लिए अपने पैरों को फैलाना पड़े। इसे बहुत अधिक मत रखें, हालांकि, या आप अपने जोड़ों को नुकसान पहुंचा सकते हैं
यह एक आसान व्यायाम है आपको ठोड़ी अप करने की ज़रूरत नहीं है: बस पट्टी पर लटकाएं, जब तक आप कर सकते हैं तब तक इस तरह रहें और धीरे-धीरे समय बढ़ाएं। व्यायाम रीढ़ की हड्डी और उदर की मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करता है
इस रुख में, अपने पैरों को ऊपर की तरफ खींचें, जितना आप कर सकते हैं। आपके शरीर को सही कोण पर रखने और अपने पैरों को अचानक गिरने की अनुमति नहीं है, या आप घायल हो सकते हैं।

अपनी रीढ़ की हड्डी के लिए अच्छा होने के अलावा, यह व्यायाम आपकी पीठ, पेट, आपके कूल्हों के पीछे, और आपके नितंबों को भी फैल सकता है।


झुकाव करते समय, अपने पैरों को सीधे रखने की कोशिश करें और अपनी अंगुलियों को अपने पैर की उंगलियों को स्पर्श करें। धीरे से शुरू करें, और धीरे धीरे झुकाव की संख्या और गहराई में वृद्धि।
आप रस्सी कूद सकते हैं, बास्केटबॉल खेल सकते हैं, या केवल मौके पर कूद सकते हैं। व्यायाम हड्डियों और मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करता है, और, समय के साथ, आप थोड़ा लम्बे हो जाते हैं
यह सरल अभ्यास आपके पेट और नितंबों को पम्पिंग करते समय निचले हिस्से को मजबूत करने में मदद करता है।


तैराकी व्यायाम की सूची में सबसे ऊपर है जो आपको लम्बे पाने में मदद करती हैं। पानी में, अंतःस्रावी डिस्क और हड्डियों पर लोड बहुत कम है, और आपके जोड़ अधिक मोबाइल हो जाते हैं। यह बढ़ती ऊंचाई को आसान बनाता है

आपकी ऊंचाई को प्रभावित करने वाले कुछ अन्य कारकों में शामिल हैं:
आपका आहार।


लम्बे बनने के लिए, आपको कैल्शियम, लोहा, विटामिन डी, और अन्य तत्वों और विटामिन की पर्याप्त मात्रा में उपभोग करना चाहिए, जिससे आपके शरीर को ठीक से काम करना चाहिए।गहरी नींद।
आपको एक कठिन सतह पर सोना चाहिए एक उपयुक्त आर्थोपेडिक गद्दे और मैच के लिए एक तकिया चुनना सबसे अच्छा है।
ये सभी आपको थोड़ी सी बढ़ने में मदद करेंगे और आपके आसन को सही बनाएंगे।

Comments

comments

About admin

Check Also

rameswaram-temple-history-300x300

भगवान राम ने इस तरह से की होगी यहाँ शिव पूजा

रामेश्‍वरम् मंदिर की ऐतिहासिक बातें – चार धाम में से एक है तलिमनाडु में स्थित …