Home / Featured / What Will Earth Look Like in 1,000 Years?
We-will-all-look-the-same.-300x134

What Will Earth Look Like in 1,000 Years?

What Will Earth Look Like in 1,000 Years?

एक साल पहले ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी यूनियन के अपने भाषण में, महान स्टीफन हॉकिंग ने घोषणा की थी कि मानवता केवल 1,000 साल तक जीवित रह सकती है।
4Remedy में हम यह जानना चाहते थे कि हमारा भविष्य बर्बाद है या उज्ज्वल है, और इसलिए हमने एक नई सहस्राब्दी के लिए सबसे रोमांचक भविष्यवाणियां संकलित कीं।

9. Humans will live for 1,000 years


अरबपतियों पहले से ही उम्र बढ़ने को पूरी तरह से धीमा या रोकने पर शोध में लाखों डॉलर का निवेश कर रही हैं 1,000 वर्षों में, मेडिकल इंजीनियर प्रत्येक घटक के लिए उपचार तैयार कर सकते हैं जो ऊतकों को उम्र के कारण होते हैं। जीन संपादन उपकरण पहले से ही मौजूद हैं, जो संभवत: हमारे जीन को नियंत्रित कर सकता है और मनुष्यों को बीमारी से प्रतिरक्षा बना सकता है

8. Humans will move to another planet.


अब से 1,000 वर्षों में, मानवता के लिए जीवित रहने का एकमात्र तरीका अंतरिक्ष में नए बस्ती स्थापित करना हो सकता है। स्पेसएक्स के पास एक मिशन है, “मंगल पर एक आत्मनिर्भर शहर बनाने के लिए इंसानों को एक अंतरिक्ष यान सभ्यता और बहु-ग्रह प्रजातियों में सक्षम बनाने के लिए सक्षम बनाता है।” कंपनी के संस्थापक एलोन मस्क 2022 तक अपने अंतरिक्ष यान का पहला प्रक्षेपण करने की उम्मीद करते हैं, जबकि 2024 तक मंगल ग्रह से 4 उड़ानें हैं।

7. We will all look the same.


अपने सट्टा विचारों में, डॉ। क्वान ने अनुमान लगाया कि दूर के भविष्य में (अब से 100,000 से अधिक वर्ष) इंसान बड़े माथे विकसित करेंगे, बड़े नथुने, बड़ी आँखें, और अधिक रंगीन त्वचा वैज्ञानिक पहले से ही जीनोम को संपादित करने के तरीकों पर काम कर रहे हैं ताकि माता-पिता अपने बच्चों को जिस तरह से दिख सकें उसे चुन सकें।

6. There will be super-fast intelligent computers.


2014 में, एक सुपर कंप्यूटर ने आज तक मानव मस्तिष्क का सटीक अनुकरण किया। अब से 1,000 वर्षों में, कंप्यूटर को मानव मस्तिष्क की कम्प्यूटेशनल गति से मेल खाते और आगे निकलने की भविष्यवाणी की जाती है और उन कार्यों को हल किया जाता है जो सामान्य कंप्यूटर को हल करने के लिए एक दशक लेते हैं।
नई सदी में, क्वांटम कंप्यूटर अधिक प्रभावी दवाओं और निदान के विकास में मददगार होगा, अंतरिक्ष की खोज को बढ़ाने, और ऑटोमोबाइल की मदद करने के लिए स्वयं चलाएंगे। साथ ही, क्वांटम कंप्यूटिंग गोपनीयता और सूचना सुरक्षा के लिए एक वास्तविक खतरा पैदा कर सकता है।

5. Humans will become cyborgs


मशीनें पहले से ही मानव सुनवाई और दृष्टि को बढ़ा सकती हैं अंधे लोगों को देखने में वैज्ञानिकों और इंजीनियरों ने बीओनिक आँखें विकसित कर रहे हैं अब से 1,000 वर्षों में, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए मानविकी के लिए प्रौद्योगिकी के साथ मिलना एकमात्र तरीका हो सकता है
कंप्यूटर के साथ मानव मस्तिष्क को मर्ज करने से सुपरब्रेन पैदा होता है जो जटिल समीकरण का प्रदर्शन कर सकता है और इंटरनेट को सोचकर ही खोज सकता है।

4. Mass extinction is on the way.


अंतिम मास विलुप्त होने से पृथ्वी के चेहरे से डायनासोर नष्ट हो गए थे। एक हालिया अध्ययन से पता चला है कि 20 वीं सदी में प्रजातियों के विलुप्त होने की दर मानवीय प्रभाव के बिना 100 गुना अधिक सामान्य थी। कुछ वैज्ञानिकों के मुताबिक, मानव आबादी का केवल क्रमिक संकोचन ही सभ्यता को जारी रखने में मदद कर सकता है।

3. We will all speak the same global language.


एक प्रमुख कारक जो एक सार्वभौमिक भाषा की ओर ले जाने की सबसे अधिक संभावना है, भाषाओं की सुव्यवस्थितता है भाषाविदों का अनुमान है कि माइग्रेशन के कारण अब 90% भाषाओं में से 100 साल गायब हो जाएंगे, और जो लोग रहते हैं वे सरल हो जाएंगे। बैबल परिदृश्य का एक टॉवर अभी भी संभावना नहीं है हालांकि।

2. Buildings will assemble and disassemble on command.


भविष्य में, मनुष्य उपयोगिता कोहरे की अवधारणा का उपयोग करते हुए, उनके आसपास एक आभासी दुनिया बनाने में सक्षम होने की संभावना है। उपयोगिता कोहरे विचार डॉ। हॉल द्वारा पेश किया गया था और एक बहुरूपिक सामग्री का प्रतिनिधित्व करता है जिसमें अरबों इंटरलिंक्ड सूक्ष्म “रोबोट” शामिल हैं जो मूल रूप से किसी भी आकार को बना सकते हैं।

1. Nanotechnology will solve the energy and pollution crisis.


अब से 1,000 साल, नैनोटेक्नोलॉजी पर्यावरणीय क्षति को साफ करने, पानी और हवा को शुद्ध करने और सूर्य की ऊर्जा पर कब्जा करने में सक्षम हो जाएगा। नई सामग्री पर्यावरण के अनुकूल और अधिक कुशल ऊर्जा भंडारण प्रौद्योगिकी की आवश्यकता का जवाब देंगे।

Comments

comments

About admin

Check Also

rameswaram-temple-history-300x300

भगवान राम ने इस तरह से की होगी यहाँ शिव पूजा

रामेश्‍वरम् मंदिर की ऐतिहासिक बातें – चार धाम में से एक है तलिमनाडु में स्थित …